उत्तरप्रदेश की पहली गदा युद्ध एकेडमी .......




 क्या है गदा स्पोर्ट्स जानने के लिए क्लिक करे...
प्रदेश में पहली बार प्राचीन मार्शल आर्ट की गदा युद्द कौशल को इटावा में निखारा जाएगा। प्राचीन काल से गदा युद्ध कला का कौशल किताबों में देखने को मिलता रहा है अब इसी हुनर को लोगों के बीच लाकर उन्हें आत्मविश्वास  से परिपूर्ण किया जाएगा। गदा  स्पोर्ट्स फेडरेशन (इडियां) द्वारा स्पोर्ट्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष चन्द्रमोहन तिवारी को चुना गया।
स्पोर्ट्स एसोशिएशन के प्रदेश महासचिव आनंद कुमार निषाद ने बताया कि हरियाणा राजस्थान पंजाब महाराष्ट चंडीगढ़ जैसे राज्यों में इस कला को लंबे समय से खेल प्रतिभाओ में शामिल किया गया मगर प्रदेश में पहला मौका है जब इटावा में एससीए स्पोर्ट्स एकेडमी कुनैरा में इसके प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई।
प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर शूटर चंद्र मोहन तिवारी ने कहा कि वह जल्दी इटावा में प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करेंगे। इसके अलावा प्रदेश स्तर पर भी गदा युद्ध कौशल की प्रतियोगिता भी आयोजित की जायगी।
उन्होंने कहा कि उनका विशेष जोर स्कूली छात्राओं व लड़कियों को इस युद्ध कला कौशल से परिचित कराना है। जिससे भी आत्मविश्वास के साथ साथ खेल के क्षेत्र में गदा युद्ध का गदा चक्र जैसी मार्शल आर्ट की कला से परिचित हो सके।
उन्होंने बताया कि एकेडमी में इसके लिए जूनियर व सब जूनियर दे वर्गों की स्पेशल ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। प्रदेश महासचिव आनंद कुमार ने चन्द्रमोहन तिवारी को गदा भेंटकर बधाई दी।





 उत्तर प्रदेश की दूसरी गदा युद्ध एकेडमी जिला मुजफ्फरनगर में खुल चुकी है ।







Comments

Popular posts from this blog

EXPECTED DATE AND CUT OFF ASI (CLERK) AND CO

UP POLICE ASI (CLERK) EXPECTED CUT OFF

सफलता के प्रयास का सही समय ......